Akhilesh Yadav Interview Samajwadi Party Manifesto UP Election First Phase Voting

Akhilesh Yadav Interview Samajwadi Party Manifesto UP Election First Phase Voting


Akhilesh Yadav On UP Election: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत की. इस दौरान अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र (Manifesto) के खास बिंदुओं के बारे में बताया. इसके साथ ही, उन्होंने यह भी बताया कि अगर उत्तर प्रदेश में उनकी सरकार बनती है तो उनकी क्या-क्या प्रमुखताएं रहेंगी. 

अखिलेश यादव ने कहा, “सबसे बड़ा सवाल यह है कि उत्तर प्रदेश का इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर हो और अगर इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर होता है तो कहीं ना कहीं विकास अपने आप बेहतर होता है. सड़कें अच्छी बनें, समाजवादी पार्टी ने तय किया है कि उत्तर प्रदेश के किसी भी कोने से किसी को अगर आना होगा तो पांच से साढ़ें पांच घंटे से ज्यादा का समय उसे राजधानी लखनऊ आने में न लगे.” 

अखिलेश यादव ने कहा, “स्वास्थ्य व्यवस्था अच्छी हो, उसमें लगातार पैसा लगाना पड़ेगा. लगातार बजट का पैसा खर्च करना पड़ेगा क्योंकि हमारे जो जिला अस्पताल हैं, वो जर्जर हुए. इधर कोरोना महामारी में महसूस हुआ कि जनता को सबसे ज्यादा अस्पताल की जरूरत थी, दवाइयों की जरूरत थी इसीलिए जब तक हमारा मेडिकल और मेडिकल सर्विसेज का इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर नहीं होगा, हम कामयाब नहीं होंगे.”

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “कोरोना में पूरी शिक्षा ध्वस्त हो गई है. खासकर प्राइमरी एजुकेशन बिल्कुल बर्बाद हो गई है. बच्चे पढ़ नहीं पाए. सालों साल उन्हें घर पर बैठना पड़ गया. तो कैसे स्कूल का इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर हो, कैसे पढ़ाई दोबारा शुरू हो. साथ ही साथ, नौकरी और रोजगार का बड़ा सवाल नौजवानों के सामने है.”

उन्होंने कहा, “भारतीय जनता पार्टी के 5 साल के कार्यकाल में जो भी नौजवान आया उसको अपमानित होना पड़ा, लाठियां खानी पड़ीं, प्रश्न पत्र लीक हुए, परीक्षाएं रद्द हुईं. इसीलिए, समाजवादी पार्टी ने तय किया है कि परीक्षाओं की और नौकरियां देने की जो व्यवस्था हो, वह व्यवस्था सरल हो और कम समय लगे.

अखिलेश यादव ने कहा, “सरकारी विभागों में 10 लाख से ज्यादा पद खाली हैं, उन्हें भरा जाएगा और आईटी सेक्टर में 22 लाख लोगों को क्वालिटी जॉब मिलेंगी.” पूरा इंटरव्यू यहां देखें-



Source link

Author: Shirley