Bharatiya Tribal Party Chief Mahesh Vasava Met AAP National Convener Arvind Kejriwal In The National Capital On Monday

Bharatiya Tribal Party Chief Mahesh Vasava Met AAP National Convener Arvind Kejriwal In The National Capital On Monday


गुजरात में इस वर्ष दिसम्बर में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP) के प्रमुख महेश वसावा ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से मुलाकात की. यह मुलाकात, आप की गुजरात इकाई के नेताओं के बीटीपी प्रमुख महेश वसावा और उनके बड़े भाई विधायक छोटू वसावा से भरुच जिले में स्थित उनके आवास पर मिलने के बाद हुई है. उस मुलाकात में आप के नेताओं ने बीटीपी को चुनावी गठबंधन करने के लिए आमंत्रित किया था.

बीटीपी 2017 के गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ी थी और दो सीट पर जीत हासिल की थी, लेकिन अब बीटीपी ने विपक्षी कांग्रेस से दूरी बना ली है. आप की गुजरात इकाई ने एक ट्वीट में बताया कि डेडियापाड़ा सीट से बीटीपी विधायक महेश वसावा ने दिल्ली की अपनी यात्रा के दौरान राजधानी के एक सरकारी स्कूल और मोहल्ला क्लिनिक का दौरा भी किया.

ट्वीट में कहा गया है, ‘‘महेश वसावा ने आप की गुजरात इकाई के नेता इसुदान गढ़वी के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल से मुलाकात की तथा आदिवासी समुदाय और क्षेत्रों से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी की.’’ आप ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘दिल्ली में सरकारी स्कूल देखने के बाद महेश वसावा ने कहा कि यदि गुजरात के आदिवासी इलाकों में इस तरह के स्कूल बनाये जाते हैं तो आदिवासी समुदाय के बीच शिक्षा के अवसर बढ़ेंगे.’’आप की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आप ने विधानसभा चुनावों से पहले गठबंधन करने के लिए बीटीपी को आमंत्रित किया है.

ये भी पढ़ें- हाथापाई, सस्पेंशन और निष्कासन… दिल्ली से बंगाल तक दिनभर विधानसभा में ऐसे होता रहा बवाल

ये भी पढ़ें- ‘बीजेपी ने 200 करोड़ में बेचा कश्मीरी पंडितों का दर्द’, द कश्मीर फाइल्स को लेकर मनीष सिसोदिया का हमला



Source link

Author: Shirley