India

CBI Arrested Two Bank Employees In Demanding Bribe Of 20 Thousand ANN


CBI Arrest Two Bank Officers: घर खरीदने के लिए लिए गए लोन को एसबीआई बैंक (SBI Bank) में ट्रांसफर कराने और टॉप अप लोन कराने के बदले 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने एसबीआई बैंक (SBI Bank) के एक कर्मचारी समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया दूसरा शख्स आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) का कर्मचारी है.

सीबीआई प्रवक्ता आर सी जोशी के मुताबिक, जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया, उनमें एसबीआई कैप सिक्योरिटी होम लोन डिवीजन एसबीआई अमरावती का लोन सहायक अमर खाड़े और उसका सहयोगी निखिल शामिल है. सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा में शिकायतकर्ता ने शिकायत की थी कि उसने घर खरीदने के लिए इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक अमरावती से बारह लाख रुपये का होम लोन लिया था. शिकायतकर्ता अपने ऋण खाते को आईसीआईसीआई बैंक गाडगे शाखा में स्थानांतरित कराना चाहता था, इसके लिए उसने निखिल से संपर्क किया.

सीबीआई के मुताबिक, निखिल आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) में कार्यरत है. आरोप है कि निखिल ने उसे यह खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा में स्थानांतरित करने के बारे में बताया. यह भी आरोप है कि उसने कहा कि यदि शिकायतकर्ता इस बैंक में अपना खाता ले जाता है, तो उसे टॉप अप लोन भी मिल जाएगा.

गिरफ्तारी के बाद उनके ठिकानों पर भी छापेमारी की गई

आरोप के मुताबिक, इसके बाद दोनों आरोपी शिकायतकर्ता के घर गए और उसका काम करने के बदले 20,000 रुपये रिश्वत की मांग की. सूचना के आधार पर सीबीआई ने मामले की आरंभिक जांच की और जांच के दौरान तथ्य पाए जाने पर मामला दर्ज किया. इसके बाद 10,000 रुपये की रिश्वत ले रहे दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गय. गिरफ्तारी के बाद उनके ठिकानों पर भी छापेमारी की गई. मामले की जांच जारी है. सीबीआई दोनों को विशेष अदालत के सामने पेश करेगी.

ये भी पढ़ें- 

Punjab Election: कांग्रेस ने किया 86 उम्मीदवारों का एलान, CM चन्नी चमकौर साहिब और सिद्धू अमृतसर पूर्व से लड़ेंगे चुनाव

Corona Cases In Delhi: कोरोना के नए मामलों में आई कमी, पिछले 24 घंटे में 20,718 केस दर्ज, 30 लोगों की गई जान



Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *