Could Will Smith Lose His Oscar Award After Punching Chris Rock In Oscar 2022

Could Will Smith Lose His Oscar Award After Punching Chris Rock In Oscar 2022


एंटरटेनमेंट की दुनिया का सबसे अहम और बड़ा अवॉर्ड माना जाने वाला ऑस्कर अवॉर्ड वैसे ही चर्चा में रहता है, लेकिन इस साल ऑस्कर 2022 में कुछ ऐसा हुआ जो लोगों की कल्पना से परे था. शायद ऑस्कर के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ होगा. सब कुछ एकदम स्मूथ चल रहा था अवॉर्ड्स देने का सिलसिला जारी था, सबकी निगाहें समारोह पर टिकी हुई थीं, लेकिन तभी इवेंट में कुछ सेकेंड के लिए उस वक्त सन्नाटा छा गया जब मशहूर एक्टर विल स्मिथ ने प्रिजेंटर क्रिस रॉक के मुंह पर घूंसा मार दिया. हालांकि क्रिस ने इस हल्के अंदाज़ में लिया, लेकिन ऐसा करने के लिए विल की काफी आलोचना की जा रही है. सोशल मीडिया पर विल स्मिथ के इस मुक्के कांड का वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है और लोग इस पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

क्या एक्टर से वापस लिया जा सकता है ऑस्कर…
विल ऐसा करने के बाद ये चर्चा शुरू हो गई है कि विल से उनका अवॉर्ड वापस लिया सकता है. आपको बता दें की विल स्मिथ ने बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड अपने नाम किया है, लेकिन सोशल मीडिया पर उनके अवॉर्ड से ज्यादा उनके मुक्के की चर्चा हो रही है. न्यूयॉर्क पोस्ट की खबर के मुताबिक विल स्मिथ  से उनका अवॉर्ड वापस मांगा जा सकता है. दरअसल, ये आयोजन एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस की तरफ से हुआ था (The Academy of Motion Picture Arts and Sciences)जिनकी गाइडलाइंस के मुताबिक, ये कोड ऑफ कन्डक्ट है. वेबसाइट से बात करते हुए एक सूत्र ने बताया, ‘ये एक तरह से हमला करना है, उस वक्त सब लोग दंग रह गए थे. सब बहुत असहज थे. मुझे लगता है कि विल अपना ऑस्कर वापस नहीं देना चाहेंगे, लेकिन कौन जानता है कि अब क्या होगा’

क्या है माजरा…
दरअसल, क्रिस रॉक स्टेज पर डॉक्यूमेंटरी फीचर के लिए ऑस्कर अवॉर्ड देने आए थे. इस दौरान क्रिस रॉक ने विल स्मिथ की वाइफ के बालों पर कमेंट कर दिया, जिसके चलते स्मिथ को गुस्सा आ गया वो मंच पर पहुंचे और उन्होंने क्रिस रॉक के मुंह पर मुक्का जड़ दिया. दरअसल फिल्म G.I Jane 2 फिल्म को लेकर क्रिस रॉक ने विल स्मिथ की वाइफ जेडा पिंकेट स्मिथ का मजाक उड़ा दिया था. जेडा के गंजेपन पर कमेंट करते हुए क्रिस रॉक ने कहा था कि गंजी होने की वजह से ही उन्हें इस फिल्म में काम करने का मौका मिला था. विल स्मिथ से मुक्का खाने के बाद कुछ देर के लिए क्रिस रॉक सन्न खड़े रह गए. क्रिस से विल स्मिथ ने कहा कि दोबारा अपने मुंह से मेरी पत्नी का नाम मत लेना.

ऑस्कर 2022 में विल स्मिथ के मुक्के से ट्विटर पर आई मीम्स की बाढ़, लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट





Source link

Author: Shirley