Farooq Abdullah Target Government Regarding Balakot Said BJP Is Spreading Hate To Win Uttar Pradesh


Farooq Abdullah Attack on Government: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला जम्मू दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. फारूक अब्दुल्ला ने एक तरफ जहां बालाकोट को लेकर सरकार पर हमला बोला, तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने कहा कि वे उत्तर प्रदेश जीतने के लिए नफरत फैला रहे हैं.

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “बालाकोट! बालाकोट! क्या लाइन (एलओसी) बदल गई? क्या हमें पाकिस्तान से जमीन का कोई टुकड़ा वापस मिला? लाइन अभी भी वही है. हमने वहां अपना विमान गिराया. हमें क्या मिला? बीजेपी फिर सत्ता में आई. वे आज भी यही कर रहे हैं. वे यूपी जीतने के लिए नफरत फैला रहे हैं.”

बता दें कि बालाकोट एयरस्ट्राइक 26 फरवरी 2019 को किया गया था. भारत ने पाकिस्तान के साथ लगी नियंत्रण रेखा को पार कर बालाकोट में हवाई हमला किया था. तब कहा गया कि भारत ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर किए गए आत्मघाती हमले का बदला लिया.  बालाकोट एयर एयरस्ट्राइक लोकसभा चुनाव से पहले किया गया, जिसे लेकर तब राजनीति गरमा गई थी और विपक्ष पार्टियों ने इस एयरस्ट्राइक को लेकर सरकार को घेरा था. 

वहीं, बीते कुछ समय से जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले बढ़ गए हैं. आतंकी अब गैर-कश्मीरी लोगों को निशाना बना रहे हैं. कश्मीर के बिगड़ते हालातों को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है. कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने की मांग की है. कांग्रेस का आरोप है कि सरकार कश्मीर में स्थिति को संभाल नहीं पा रही है. बीते दिनों फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीर में गैर-स्थानीय लोगों की हत्या को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि यह कश्मीरियों को बदनाम करने की साजिश है. 

Aryan Khan Drugs Case: एनसीबी ने शाहरुख खान के घर ‘मन्नत’ पहुंचकर दिया नोटिस, जेल में बंद आर्यन खान से जुड़ी जानकारी मांगी

Drugs Case: एक्ट्रेस Ananya Pandey के घर NCB का छापा, थोड़ी देर में होगी पूछताछ

 





Source link

Spread the love

Leave a Comment