Goa Election 2022 Amit Shah On Jawaharlal Nehru Tenure Attacks Congress Over Mining And Other Issues

Goa Election 2022 Amit Shah On Jawaharlal Nehru Tenure Attacks Congress Over Mining And Other Issues


Amit Shah in Goa: भारतीय जनता पार्टी (BJP) गोवा में फिर से अपनी सरकार बनाने के लिए पूरा जोर लगा रही है. पार्टी के तमाम बड़े नेता यहां पहुंच रहे हैं और प्रचार में जुटे हैं. गृहमंत्री अमित शाह ने भी गोवा में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने कहा कि, 2022 के चुनाव में गोवा में एक ओर कांग्रेस पार्टी है और दूसरी ओर भाजपा है. गोवा की जनता को तय करना है कि किस पार्टी को पांच साल का मैंडेट देना है. 

नेहरू के नेतृत्व पर शाह ने उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि, कांग्रेस का शासन अस्थिरता और अराजकता का रहा है. भाजपा ने गोवा को स्थिरता और विकास का शासन दिया है. हमारा प्रयास है कि गोवा देश का सबसे विकसित प्रदेश बने, एक स्वर्णिम गोवा बने. आत्मनिर्भर गोवा बनाने का लक्ष्य है. गांधी परिवार के लिए गोवा पर्यटन स्थल है, वे पर्यटक की तरह आते हैं और पर्यटक की तरह चले जाते हैं. 

गृह मंत्री अमित शाह ने नेहरू पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि, “कांग्रेस ने हमेशा गोवा के साथ अन्याय किया है. चाहे आजादी हासिल करने की बात हो या विकास की. इतिहास गवाह है. अगर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का नेतृत्व निर्णायक होता, तो गोवा को देश के बाकी हिस्सों की तरह 1947 में ही आजादी मिल जाती.”

ये भी पढ़ें – UP Election 2022: अखिलेश यादव-जयंत चौधरी की जोड़ी और चुनावों में ध्रुवीकरण पर क्या बोले PM Modi? जानिए

माइनिंग को लेकर कांग्रेस पर वार

अमित शाह ने इस दौरान माइनिंग का भी जिक्र किया. क्योंकि सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद से ही माइनिंग सभी दलों के लिए चुनावों में एक अहम मुद्दा बन चुका है. शाह ने कहा कि, “विपक्ष अभी भाजपा पर गोवा में माइनिंग को लेकर बहुत सारे आरोप लगा रहा है. मैं गोवा की जनता को पूछना चाहता हूं कि अपारदर्शी तरीके से करप्शन करके किसने खनन के पट्टे दिए थे. इसी कांग्रेस पार्टी और दिगंबर कामत ने दिए थे. जिसके कारण सुप्रीम कोर्ट को स्टे करना पड़ा.”

अमित शाह ने कहा कि, कई लोग कहते हैं कि गोवा बहुत छोटा सा प्रदेश है, मैं भी मानता हूं कि गोवा बहुत छोटा सा प्रदेश है. लेकिन जैसे किसी बच्ची के कपाल पर बिंदी होती है, ऐसे भारत माता की बिंदिया हमारा गोवा है. 

ये भी पढ़ें – COVID 19 Cases: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट्स को लेकर WHO ने दी ये बड़ी चेतावनी, जानें क्या कहा



Source link

Author: Shirley