Goa Election 2022: PM Modi On Mamata Banerjee TMC And Arvind Kejriwal AAP

Goa Election 2022: PM Modi On Mamata Banerjee TMC And Arvind Kejriwal AAP


PM Modi Speech: गोवा विधानसभा चुनाव में वोटिंग से चार दिनों पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (AAP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर जमकर बरसे. उन्होंने गोवा के मापुसा में एक जनसभा में कहा, “कांग्रेस ने गोवा के युवाओं की राजनीतिक संस्कृति, आकांक्षाओं को कभी नहीं समझा. उनके मन में हमेशा गोवा के प्रति शत्रुता की भावना रही है.” पीएम मोदी ने कहा कि गोवा की इसी धरती से निकली प्रेरणा थी कि यहां आप लोगों से बात करते हुए, मेरे मुंह से सहसा, ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ शब्द निकला था. आज ये शब्द देश के कोटि-कोटि नागरिकों का संकल्प बन गया है.

पीएम मोदी (PM Modi) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी टीएमसी और अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं का नाम लिए बगैर कहा कि गोवा (Goa) के लोग इन दिनों कुछ नए चेहरों को भी देखकर हैरान हैं. वो देख रहे हैं कि कुछ राजनीतिक दल गोवा को अपनी व्यक्तिगत और सियासी महत्वाकांक्षाओं का लॉन्च पैड मान रहे हैं. ऐसे दलों को गोवा के लोगों की भावनाओं का पता ही नहीं है.

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा, ”गोवा के लोग ऐसी सरकार चाहते हैं जो गोवा वासियों के लिए काम करती हो. ऐसी सरकार जो लोगों का इस्तेमाल अपनी स्वार्थों को पूरा करने के लिए करे, वो गोवा के लोग कभी स्वीकार नहीं करेंगे. इनके पास एजेंडा नहीं है, विजन नहीं है. गोवा की समझ नहीं है. यहां आए तो गए लेकिन इन दलों को समझ नहीं आ रहा है कि घोषणा क्या करें. इसलिए बीजेपी के कामों को वायदों के नाम पर दोहराया जा रहा है.”

उन्होंने आगे कहा, ”गोवा के लोग भी इनकी सच्चाई जान चुके हैं. गोवा के लोगों ने इन दलों से स्पष्ट कह दिया है कि आप की हिंसा, आपकी हिंसा, आपके दंगे और आपकी गुंडागर्दी अपने तक रखिए. गोवा को शांति से प्रगति के रास्ते पर चलने दीजिए.” बता दें कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा को लेकर ममता सरकार को घेरती रही है. 

टीएमसी (TMC) पहली बार है जब गोवा में चुनाव लड़ रही है. वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) भी लगातार अपने पक्ष में वोट के लिए कैंपेन कर रही है. चुनाव में बीजेपी मुख्यतौर पर कांग्रेस को प्रतिद्वंदी मान रही है. राज्य में 14 फरवरी को सभी 40 सीटों पर वोट डाले जाएंगे.

PM Modi In Goa: पीएम मोदी ने बताया Goa का मतलब, सेक्युलरिज्म का किया जिक्र, कांग्रेस पर साधा निशाना



Source link

Author: Shirley