Hijab Row Asaduddin Owaisi Karnataka Student Heckled Hijab On Video | Hijab Row: वायरल छात्रा को AIMIM चीफ ओवैसी ने फोन कर की तारीफ, बोले

Hijab Row Asaduddin Owaisi Karnataka Student Heckled Hijab On Video | Hijab Row: वायरल छात्रा को AIMIM चीफ ओवैसी ने फोन कर की तारीफ, बोले


Hijab Row: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने बुधवार को हिजाब पहनी उस छात्रा से बात की, जिसे कर्नाटक के एक वायरल वीडियो में भगवा स्कार्फ पहने लड़कों द्वारा मॉक किया गया था. 

ओवैसी ने अपने एक ट्वीट में कहा कि मैंने मुस्कान और उनके परिवार से बात की है और मैं प्रार्थना करता हूं कि वह धर्म और अपनी शिक्षा की स्वतंत्रता के मामले में आगे भी ऐसी ही दृढ़ रहेंगी. उनके द्वारा किया गया निडरता का एक कार्य हम लोगों के लिये हमेशा प्रेरणा का स्रोत रहेगा. ओवैसी ने दूसरे ट्वीट में लिखा कि इसके अलावा मैंने उनके माता-पिता से भी बातचीत की है. मुझे कर्नाटक विधानसभा चुनावों के दौरान उनके पिता जी से मिलने का भी अवसर मिला था. इसके लिये मैं खुद को सम्मानित महसूस करता हूं.

चुनावी रैली में भी की थी तारीफ

वहीं इस वीडियो के बाहर आने के बाद भी ओवैसी ने एक चुनावी रैली में इस लड़की की तारीफ करते हुये कहा था कि उस बच्ची ने उनकी आंखो में आंख डालकर…जवाब दिया. यह वक्त झुकने और दबने का नहीं है. झुक जाओगे, डर जाओगे तो हमेशा के लिये झुक जाओगे. वहीं बीजेपी के केंद्रीय मंत्री और सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि वह (विपक्षी) इस देश के माहौल को खराब करना चाहते हैं.

कर्नाटक में लड़कियों के हिजाब को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है. जनवरी में उडुपी के प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में कुछ छात्राओं को हिजाब पहनने की वजह से कक्षा में प्रवेश नहीं दिया गया था, जिसके बाद ये छात्राएं कक्षा के सामने ही बैठ गई थीं. 

हिजाब विवाद पर मामला हाईकोर्ट में

वहीं इस मामले को लेकर उडुपी की एक छात्रा रेशमा ने कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका दायर की है, याचिका में उन्होंने हिजाब पहनकर कक्षा में जाने की इजाजत मांगी है. कोर्ट इस पर सनवाई कर रहा है. कल मंगलवार को अदालत ने इस पर सुनवाई की थी, वहीं आज भी फिर से कोर्ट सुनवाई करेगा.

पिछले हफ्ते कर्नाटक सरकार ने राज्यभर के स्कूलों और प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेजों में छात्रों के लिए अपने या निजी संस्थानों के प्रबंधन द्वारा निर्धारित यूनिफॉर्म को अनिवार्य बनाने का आदेश जारी किया था. जिसके विरोध में यह विवाद बढ़ गया.

Karnataka Hijab Row: कर्नाटक के शैक्षणिक संस्थानों में शांति, हाई कोर्ट की पूर्ण पीठ आज करेगी सुनवाई

मैं डरी नहीं थी: Hijab का विरोध कर रहे लड़कों की भीड़ के सामने क्यों यह लड़की बोल पड़ी अल्लाह हू अकबर





Source link

Author: Shirley