Irfan Ka Cartoon On Petrol-diesel Price Hike

Irfan Ka Cartoon On Petrol-diesel Price Hike


Irfan Ka Cartoon: आज फिर जनता को महंगाई का झटका लगा है. पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर से इजाफा किया गया है. पिछले आठ दिनों में 7 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ चुके हैं. लगातार बढ़ती कीमतों की वजह से अब जनता भगवान से दाम घटाने के लिए प्रार्थना करने लगी है. देखिए इरफान का कार्टून.

इरफान ने कार्टून में क्या दिखाया है?

मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने अपने कार्टून में दिखाया है कि दो लोग आपस में बात कर रहे हैं. इनमें से एक शख्स दूसरे से पूछता है, ”तुम रात में सोने से पहले क्या करते हो?” शख्स जवाब देता है- ‘मोबाइल बंद करके भगवान से प्रार्थना’. फिर दूसरा शख्स पूछता है- क्या प्रार्थना? इसके जवाब में शख्स कहता है- ”यही कि सुबह पेट्रोल के दाम न बढ़ें.”

देखिए कार्टून-

जानें आपके शहर में क्या हैं पेट्रोल के रेट

राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम 80 पैसे की बढ़त के बाद 100.21 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं और डीजल के दाम में 70 पैसे की बढ़त के बाद 91.47 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं. 

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम 85 पैसे बढ़कर 115.04 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं. वहीं 75 पैसे बढ़कर डीजल के दाम 99.25 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं. 

कोलकाता में पेट्रोल के दाम 3 पैसे और डीजल के दाम 70 पैसे बढ़ाए गए हैं. आज कोलकाता में पेट्रोल 109.68 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है और डीजल के रेट  94.62 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं.

चेन्नई में पेट्रोल के दाम 76 पैसे बढ़ाए गए हैं और ये 105.94 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं. वहीं डीजल के दाम 67 पैसे बढ़कर 96 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं. 

यह भी पढ़ें-

Coronavirus Cases Today: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1259 केस दर्ज, 35 लोगों की मौत

Matua Dharma Maha Mela 2022: आज ‘मतुआ धर्म महा मेला 2022’ को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, PMO ने दी जानकारी



Source link

Author: Shirley