Lata Mangeshkar Jaya Prada Songs Gori Hain Kalaiyan Yashoda Ka Nand Lala Tujh Sang Preet Lagai Sajna Lata Mageshkar Song List

Lata Mangeshkar Jaya Prada Songs Gori Hain Kalaiyan Yashoda Ka Nand Lala Tujh Sang Preet Lagai Sajna Lata Mageshkar Song List


Lata Mangeshkar Song on Jaya Prada: लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) हिंदी सिनेमा की प्लेबैक सिंगर रहीं लेकिन उनकी पहचान केवल एक प्लेबैक सिंगर तक ही सीमित नहीं है. मधुर आवाज जो कानों में शहद घोल दे…इसलिए इन्हें स्वर कोकिला का दर्जा मिला. लता मंगेशकर उन फनकारों में से एक हैं जो मधुबाला (Madhubala) से लेकर प्रिती जिंटा तक के लिए गा चुकी हैं. अपने दौर में वो लगभग हर अभिनेत्री की आवाज बनीं और उन अभिनेत्रियों में शामिल थीं जया प्रदा भी. जया प्रदा (Jaya Prada) की कई फिल्मों में लता मंगेशकर ने गाया. और इस खूबसूरत आवाज की बदौलत गाने जबरदस्त हिट रहे. उन्हीं कुछ चुनिंदा गानों की हम बात कर रहे हैं. 

गोरी हैं कलईयां (Gori Hain Kalaiyan) – 1990 में रिलीज अमिताभ बच्चन और जया प्रदा की फिल्म आज का अर्जुन के लगभग सभी गाने हिट रहे थे. लेकिन गोरी है कलईयां ने लोगों के दिलो में ऐसी जगह बनाई कि आज भी ये गाना गाहे बगाहे जुबां पर आ ही जाता है. प्रेमी अमिताभ को लुभाती जया वो भी लता जी की सुरीली आवाज़ में.  

कोयल बोली, दुनिया डोली (Koyal Boli, Duniya Doli) – सरगम फिल्म का ये गाना भी बेहद खूबसूरत है जिसका म्यूजिक जिसके बोल आज भी खूब पसंद आते हैं. लता मंगेशकर और मोहम्मद रफी की आवाज में ये गाना जया प्रदा और ऋषि कपूर पर फिल्माया गया था. 

डफली वाले, डफली बजा (Dafli Wale Dafli Baja) – इसी फिल्म का डफली वाले डफली बजा गाना आज भी सुपरहिट है. इस गाने को भी लता मंगेशकर ने ही गाया. ये गाना आज भी लता मंगेशकर की आवाज और जया प्रदा के डांस की वजह से पसंद किय जाता है. 

यशोदा का नंद लाला (Yashoda Ka Nand Lala) – मां के दिल के हर जज्बात बयां करता ये गाना कितना सुरीला, कितना मधुर है ये बताकर नहीं बल्कि इसे सुनकर ही पता किया जा सकता है. 

तुझ संग प्रीत लगाई (Tujh Sang Preet Lagayi) – जया प्रदा और राकेश रोशन अभिनीत फिल्म कामचोर 1982 में रिलीज हुई थी. फिल्म तो लोगों को पसंद आई ही लेकिन उससे भी ज्यादा हिट हुए फिल्म के गाने. और तुझ संग प्रीत लगाई गाना आज भी अपनी प्रियसी के लिए जज्बात बयां करना का सबसे खूबसूरत जरिया है. 

ये भी पढ़ेंः Lata Mangeshkar: इस सुपरहिट हिरोइन के गानों को लता मंगेशकर ने अपनी सुरीली आवाज से सजाया



Source link

Author: Shirley