Pariksha Pe Charcha 2022 Prime Minister Narendra Modi Interaction With Students On 1st April Ann

Pariksha Pe Charcha 2022 Prime Minister Narendra Modi Interaction With Students On 1st April Ann


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अप्रैल को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं से संवाद करेंगे. ‘परीक्षा पे चर्चा’ का ये पांचवा संस्करण होगा. इस कार्यक्रम को लेकर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इससे जुड़ी अहम जानकारियां साझा की. 

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, “1 अप्रैल को सुबह 11 बजे दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का पांचवा संस्करण आयोजित किया जाएगा. इसमें 9वीं से 12वीं कक्षा तक के 1 हज़ार छात्र शामिल होंगे.” उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में ज्यादातर दिल्ली-एनसीआर, यूपी और हरियाणा के सरकारी और निजी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे शामिल होंगे. इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा.

इस बार किए गए हैं खास इंतज़ाम

इस बार खास बात यह है कि भारत के सभी राज्यपाल राजभवनों में छात्रों और शिक्षकों के साथ परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में शामिल होंगे. धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि इसके साथ ही उन देशों में जहां भारतीय लोग बड़ी संख्या रहते हैं वहां दूतावासों में यह कार्यक्रम दिखाया जाएगा. केंद्रीय उच्च शिक्षण संस्थानों में भी इस कार्यक्रम को आयोजित किया जाएगा.

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, “कोरोना महामारी के बाद पूर्ण रूप से परीक्षा आयोजित की जा रही है. इस तरह के कार्यक्रम से बच्चे दबाव मुक्त होते हैं.”

हाथापाई, सस्पेंशन और निष्कासन… दिल्ली से बंगाल तक दिनभर विधानसभा में ऐसे होता रहा बवाल

‘बीजेपी ने 200 करोड़ में बेचा कश्मीरी पंडितों का दर्द’, द कश्मीर फाइल्स को लेकर मनीष सिसोदिया का हमला



Source link

Author: Shirley