Samsung captures Rs 1 lakh and above smartphone market in India

Samsung captures Rs 1 lakh and above smartphone market in India


1 of 1

Samsung captures Rs 1 lakh and above smartphone market in India




नई दिल्ली । अपने गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा स्मार्टफोन की सफलता के बाद सैमसंग ने सोमवार को खुलासा किया कि उसने मार्च के महीने में कुल सुपर-प्रीमियम बाजार (1 लाख रुपये और उससे अधिक) में 81 फीसदी हिस्सेदारी हासिल की।

काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, गैलेक्सी एस22 सीरीज की सफलता ने सैमसंग इंडिया को 38 प्रतिशत मार्केट शेयर (वॉल्यूम के हिसाब से) के साथ समग्र प्रीमियम सेगमेंट (30,000 रुपये और उससे अधिक) में शीर्ष स्मार्टफोन निर्माता के रूप में उभरने में मदद की।

मार्च में गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा डिवाइस ने अकेले 1 लाख रुपये और उससे अधिक मूल्य श्रेणी में 74 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी (मात्रा के हिसाब से) हासिल की।

सैमसंग इंडिया के मोबाइल बिजनेस के सीनियर डायरेक्टर और हेड ऑफ प्रोडक्ट मार्केटिंग, आदित्य बब्बर ने कहा कि कंपनी के हाई-एंड स्मार्टफोन्स की मांग अब छोटे शहरों से लगातार आ रही है।

बब्बर ने आईएएनएस को बताया, “गैलेक्सी एस22 सीरीज को देश में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और अब हम टियर 2 और 3 शहरों के लोगों को सैमसंग फाइनेंस प्लस डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से हमारे सुपर-प्रीमियम स्मार्टफोन को आसानी से खरीदते हुए देखते हैं। हम दूसरी तिमाही में भी गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा की भी बड़ी मांग देख रहे हैं।”

इसके अलावा, दक्षिण कोरियाई दिग्गज मार्च में 22 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी (मात्रा) और 27 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी (मूल्य के अनुसार) के साथ भारत के शीर्ष स्मार्टफोन निर्माता के रूप में उभरे हैं।

इस महीने की शुरुआत में, सैमसंग इंडिया के एमएक्स बिजनेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, राजू पुलन ने कहा कि मार्च के महीने में वृद्धि अप्रैल-जून तिमाही में सैमसंग के लिए मजबूत दोहरे अंकों की वृद्धि की ओर इशारा करती है।

पुलन ने आईएएनएस को बताया, “सैमसंग इस साल की पहली छमाही (पहली छमाही) तक भारत में प्रीमियम सेगमेंट में अपने बाजार नेतृत्व को 40 फीसदी तक मजबूत करने पर विचार कर रही है।”

काउंटरपॉइंट रिसर्च के रिसर्च डायरेक्टर तरुण पाठक के अनुसार, एस22 सीरीज की भारत में शानदार शुरुआत हुई, खासकर गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा के लिए जो नोट फीचर्स को एस-सीरीज के साथ मिलाता है।

पाठक ने कहा, “इसके परिणामस्वरूप, मांग न केवल पिछले एस सीरीज यूजर्स के मजबूत स्थापित आधार द्वारा बल्कि नोट यूजर्स से भी प्रेरित थी। सैमसंग ने अब प्रीमियम सेगमेंट में गति प्राप्त की है क्योंकि हमारे चैनल चेक एक मजबूत मांग का संकेत दे रहे हैं। दूसरी तिमाही में भी जा रहे हैं।”

स्मार्टफोन ही नहीं, सैमसंग ने मार्च के महीने में भारत में स्मार्टवॉच और टैबलेट कारोबार का भी नेतृत्व किया।

सिंडिकेटेड डेटा के मुताबिक मार्च महीने में सैमसंग की स्मार्टवॉच मार्केट में 73 फीसदी मार्केट शेयर (वॉल्यूम के हिसाब से) और टैबलेट बिजनेस में 47 फीसदी मार्केट शेयर (वॉल्यूम) थी।

बब्बर ने कहा, “हमने न केवल मेट्रो शहरों में बल्कि छोटे शहरों में भी उपभोक्ताओं को हमारे उपकरणों का अनुभव करने में सक्षम बनाने के लिए अपने प्रमुख खुदरा पदचिह्न् में वृद्धि की है।”

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे





Source link

Author: Shirley