UP: CM Yogi Ordered Strict Action In The Case Of Lynching Of A Muslim Youth

UP: CM Yogi Ordered Strict Action In The Case Of Lynching Of A Muslim Youth


CM Yogi on Lynching of a Muslim Boy: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलने पर कुशीनगर जिले में मिठाई बांटने और जश्न मनाने पर मुस्लिम युवक बाबर अली की उसी के समुदाय के पड़ोसियों ने जमकर पिटाई की, जिसके बाद लखनऊ में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. बाबर की उम्र 25 साल थी. ABP न्यूज़ पर खबर दिखाने के बाद पुलिस ने हत्या के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं बाबर की हत्या पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

दो गिरफ्तार, बाकियों की तलाश जारी

इस मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जबकि अन्‍य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. जानकारी के मुताबिक, बाबर को उसके पड़ोसियों ने 20 मार्च को रामकोला थाना क्षेत्र के कठघरही गांव में बीजेपी की जीत का जश्न मनाने और पार्टी के चुनावी अभियान में भाग लेने के लिए पीटा था. इसके बाद लखनऊ में इलाज के दौरान बाबर की मौत हो गई और रविवार को जब शव गांव पहुंचा तो परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से मना करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की.

पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ दर्ज किया था मामला

अधिकारियों ने बताया कि कुशीनगर के नवनिर्वाचित बीजेपी विधायक पीएन पाठक और अन्य अधिकारी वहां पहुंच गए और परिजनों को समझाया, जिसके बाद वे शव को दफनाने के लिए राजी हो गए.  मृतक की पत्नी फातिमा खातून की शिकायत पर पुलिस ने 21 मार्च को ही चार लोगों अजीमुल्ला, आरिफ, सलमा और ताहिद के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर दो आरोपियों आरिफ और ताहिद को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि बाकी की तलाश जारी है.

रिपोर्ट के अनुसार, बाबर विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के पीएन पाठक के लिए प्रचार करता था और पार्टी की जीत के दिन उसने न सिर्फ पटाखे फोड़े थे, बल्कि मिठाइयां भी बांटी थीं, जिसके बाद पड़ोसी बहुत नाराज हो गए और उसे जान से मारने की धमकी देने लगे. रिपोर्ट के मुताबिक, 20 मार्च को बाबर के पड़ोसियों ने उसे उसके घर में घेरकर डंडे से पीटना शुरू कर दिया और जब वह खुद को बचाने के लिए छत पर चढ़ गया तो उन्होंने उसे वहां से नीचे फेंक दिया.

सीएम योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

बाबर के भाई चंदे आलम और पत्नी फातिमा ने कहा कि वे पड़ोसियों से सुरक्षा के लिए कई बार पुलिस और अन्य अधिकारियों के पास गए, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया. इस बीच बीजेपी विधायक पीएन पाठक ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबर अली के निधन पर शोक जताया और उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की. उन्होंने अधिकारियों को मामले की निष्पक्ष जांच करने का निर्देश दिया.

यह भी पढ़ें-

Goa: प्रमोद सावंत आज लेंगे सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी भी रहेंगे मौजूद, कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं ये 9 विधायक

Fuel Price: पिछले 7 दिनों के अंदर आज 6ठीं बार बढ़े Petrol-Diesel के दाम, जानिए आज क्या हैं नई कीमतें



Source link

Author: Shirley