Yogi Adityanath First Speech In Assembly After Re-elected Chief Minister Of Uttar Pradesh

Yogi Adityanath First Speech In Assembly After Re-elected Chief Minister Of Uttar Pradesh


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल में आज यानी मंगलवार को योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा सदस्यों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा के 18वें अध्यक्ष चुने गए सतीश महाना को बधाई दी. उन्होंने कहा, “सतीश महाना जी को बधाई, आपके नाम में ही महान लगा हुआ है, ये हमारे लिए गौरव का पल है…” 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, चुनाव में आरोप-प्रत्यारोप, आक्षेप सभी दलों ने किया, लेकिन हमने देखा कि जनता कभी नकारात्मक पक्ष को स्वीकार नहीं करती, जनता ने हमेशा सकारात्मक पक्ष को ही समर्थन दिया है. नकारात्मकता कभी लोकतंत्र को हितकर नहीं कर सकता है. भारत, उत्तर प्रदेश से एक सकारात्मक अपेक्षा करता है.”

हमें अब दबे कुचले लोगो के लिए सोचना है- सीएम योगी

उन्होंने आगे कहा, “1 और 1 दो नहीं, 11 बनकर लोकतंत्र को मजबूत करते हैं. जन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हमारे जनप्रतिनिधियों पर आमजनमानस ने विश्वास प्रकट किया. हमें उस विश्वास को कभी अविश्वास में नहीं बदलने के कार्य करने होंगे. कल एक दिन में ही 343 सदस्यों ने शपथग्रहण किया, ये सकरात्मक पक्ष ही दिखाता है.” सीएम योगी ने कहा, “हमें अब युवाओं, किसानों मजदूरों, दबे कुचले लोगो के लिए सोचना है, उनकी आवाज को आगे बढ़ाना है.

विधायकों को शपथ दिलाने का सिलसिला सोमवार से जारी

बता दें कि यूपी विधानसभा में नए विधायकों को शपथ दिलाने का सिलसिला सोमवार से शुरू हुआ. पहले दिन 343 विधायकों के शपथ के बाद यह सिलसिला आज मंगलवार को भी जारी है. वहीं, आजम खान, नाहिद हसन समेत कुछ विधायक जेल में बंद हैं. इनका शपथ ग्रहण अभी नहीं हो पाया है. आजम खान रामपुर से लोकसभा सांसद थे. उन्होंने हाल ही में लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया है. 

ये भी पढ़ें-

Petrol-Diesel Prices: ‘पेट्रोल हो गया सौ के पार, कर रही डकैती ये सरकार’, तेल के दामों पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर वार

अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में कितने बाहरी लोगों ने संपत्तियां खरीदी? केंद्र सरकार ने बताई सच्चाई

 



Source link

Author: Shirley